नहीं थम रहा कोरोना का कहर,1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

schools will open in haryana from feb 1

नहीं थम रहा कोरोना का कहर,1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

Punjab E News (Jasvinder Kaur):हरियाणा में कल यानी 28 जनवरी से 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने के मसले पर सहमति नहीं बन पाई है। अब शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने 1 फरवरी से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने की बात कही है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है और 15 से 18 वर्ष के करीब 75% बच्चों को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। हालांकि निदेशालय ने अभी तक इस संबंध में पत्र जारी न होने की बात कही है। 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 6वीं से 9वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने के मामले पर भी जल्द विचार किया जाएगा।  बता दें की निदेशालय ने 28 जनवरी से स्कूल खोलने की चलाई थी फाइल प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के चलते एक जनवरी से सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। इस पहले 12 जनवरी तक स्कूल बंद किए गए थे। बाद में 26 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया। इसी बीच निदेशालय ने कोरोना की तीसरी लहर के प्रभाव के कम होने पर 28 जनवरी से स्कूल खोलने का निर्णय लिया। जिसे लेकर निदेशालय से फाइल भी सरकार के पास भेजी गई थी। मगर इस पर सहमति नहीं बन पाई। अब शिक्षा मंत्री ने 1 फरवरी से स्कूल खोलने की बात कही है। 

बता दें की बाकी कक्षाओं की क्लासेस ऑनलाइन लगेंगी, शिक्षा मंत्री ने बताया कि अभी अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल नहीं खोले जाएंगे। प्राथमिक कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। इसके अलावा स्कूलों को कोरोना नियमों की अनुपालना के साथ खोला जाएगा। जिस तरह से पहले स्कूलों में कोरोना नियमों की पालना करके बच्चों को बुलाया जा रहा था,अब ठीक उसी प्रकार से बच्चों को बुलाया जाएगा। 


2022-01-27 13:30:00.000
schools will open in haryana from feb 1
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News