SGPC के प्रधान धामी ने पंजाब के पूर्व CM पर कसा तंज़

sgpc chief took a jibe at captain amarinder singh

SGPC के प्रधान धामी ने पंजाब के पूर्व CM पर कसा तंज़

Punjab E News (Jasvinder Kaur):श्री मुक्तसर साहिब में चालीस मुक्तों की शहादत की याद पर लगे मेला माघ के पहले दिन के सम्बन्ध में आज शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी ने श्री दरबार साहिब, श्री मुक्तसर साहिब नतमस्तक होने के लिए पहुंचे। श्री दरबार साहिब नतमस्तक होने के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए प्रधान हरजिन्दर धामी ने कहा कि यह पवित्र दिहाड़ा उन्हें यह संदेश देता है कि वह गुरु सिद्धांतों पर पहरा दें और अपने मन अंदर झांक कर देखें वह किसी न किसी रूप में गुरु साहिब को संबंध में बदावा पत्र तो नहीं लिख कर बैठे हुए। 

वहीं बीते दिन गुजरात में छोटे साहिबजादे का एक स्कूल में दो बच्चों से रोल करवाने की हुई घटना के संबंध में उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इस संबंधित शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने नोटिस भेजा था, जिस स्कूल में ऐसा हुआ है, उन्होंने माफी मांग ली है। केंद्र सरकार की ओर से छोटे साहिबजादे की शहादत के दिन को समर्पित बीर बाल दिवस मनाने पर उन्होंने कहा कि बीर बाल दिवस यह तीनों शब्द संकल्प के अनुकूल नहीं हैं। यह शब्द सिख इतिहास में इस्तेमाल करे जाते शब्दों के साथ मेल नहीं खाते।

इसके साथ ही बरगाड़ी मामले संबंधित बातचीत करते हुए एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी ने कहा कि वह एक मन्दभागी घटना है,परन्तु इस संबंध में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लेते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य ने इस मामले में राजनीति की और उनको गुरु की मार पड़ी कि उनके साथ एक भी कांग्रेस का MLA नहीं गया। एडवोकेट राजिन्दर धामी ने 328 गुम स्वरूपों के मामले में बातचीत करते बताया कि उसकी जांच की रिपोर्ट अनुसार जो कार्यवाही बनती है,वह की जा रही है। 


Jan 14 2022 5:43PM
sgpc chief took a jibe at captain amarinder singh
Source: Punjab E News

Leave a comment