डेरा प्रमुख Ram Rahim से 8 नवम्बर को सुनारिया जेल में SIT करेगी पूछताछ

sit interrogate ram rahim in sunarian jail on november 8

डेरा प्रमुख Ram Rahim से 8 नवम्बर को सुनारिया जेल में SIT करेगी पूछताछ

Punjab E News:बरगाड़ी बेअदबी मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस की SIT ने इस मामले से जुड़ी गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पावन स्वरूप चोरी करने के केस में डेरा प्रमुख Gurmeet Ram Rahim के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की हुई है। वहीं डेरा सिरसा प्रमुख Ram Rahim से सवालों के जवाब मांगने 8 नवंबर को सुनारिया जेल जाएंगे और इस संबंधी SIT द्वारा अपनी प्राथमिक कार्रवाई के चलते रोहतक के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जेल प्रशासन रोहतक को सूचित करने को कहा है, ताकि पंजाब-  हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों की पालना की जा सके। 

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सरूप चोरी करके गुरुद्वारा  चुराकर  गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला और बरगारी की गलियों को पवित्र अंगों को बिखेर कर बेअदबी को अंजाम दिया गया था। इस मामले में नामजद अन्य डेरा प्रेमियों के अलावा साजिश तैयार करने के आरोप में दर्ज किया गया मुकद्दमें में नामजद डेरा सिरसा प्रमुख को सुनारिया जेल से फरीदकोट लाने के लिए सिट स्थानीय अदालत की तरफ से गत 25 अक्टूबर को 29 अक्टूबर के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करवाए गए थे। 

बताया जा रहा है कि सिट 12 नवंबर से पहले इस प्रक्रिया को लागू करना चाहती थी अगर सवालों के सही जवाब देने हेतु डेरा प्रमुख द्वारा सहयोग नहीं दिया जाता तो SIT उक्त तीथी को पंजाब- हरियाणा हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश करके अगले आदेशों की मांग करेंगे। सूत्रों के अनुसार डेरा सिरसा की राष्ट्रीय कमेटी के भगौड़े करार दिए गए मुलाजमों जिनके सीनियर पुलिस कप्तान फरीदकोट द्वारा लुक्क आऊट नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं संबंधी भी डेरा प्रमुख से पूछताछ की जाएगी। फिलहाल अब यह देखना होगा कि डेरा प्रमुख SIT से संतोषजनक सवालों के सही जवाब मिलते हैं या असहयोग की स्थिति में SIT को आगे की कार्रवाई करनी पड़ेगी।


Nov 5 2021 9:02PM
sit interrogate ram rahim in sunarian jail on november 8
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News