राहुल और सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ शिकायत मिलने पर क्यों नहीं की कार्रवाई? - राघव चड्ढा

stop sand mafia punjab

राहुल और सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ शिकायत मिलने पर क्यों नहीं की कार्रवाई? - राघव चड्ढा

चन्नी पर विक्रम मजीठिया ने लगाए 111 दिनों में 1111 करोड़ कमाने का आरोप, क्या अरविंद केजरीवाल की तरह मजीठिया पर भी मानहानि का केस करेंगे चन्नी? - राघव चड्ढा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से रेत माफिया चलाने के लिए चन्नी की लिखित शिकायत की थी, लेकिन कांग्रेस ने कार्रवाई करने के बजाए बनाया मुख्यमंत्री - राघव चड्ढा

आजकल पंजाब में एक नया नारा चल रहा है, " गली-गली में शोर है, चन्नी रेत चोर है" - राघव चड्ढा


आम आदमी पार्टी(आप) के पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रेत माफिया चलाने के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लिखित शिकायत की थी तो उन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने चन्नी पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया।


चड्ढा ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल किया कि जब उन्हें पता चल गया कि चन्नी रेत माफिया से जुड़े हुए हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री क्यों बनाया? मुख्यमंत्री बनाने के बाद भी जब चन्नी के रिश्तेदारों के पास ईडी की रेड में करोड़ों रुपए और कई बेनामी संपत्ति के कागजात मिले तो चन्नी को पार्टी से सस्पेंड क्यों नहीं किया? उन्होंने सवाल उठाया कि क्या रेत माफिया का पैसा कांग्रेस नेतृत्व के पास भी पहुंच रहा है, इसीलिए कांग्रेस नेतृत्व मुख्यमंत्री चन्नी पर कार्रवाई करने से बच रही है?


अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया द्वारा मुख्यमंत्री चन्नी पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर चड्ढा ने कहा कि मजीठिया ने कहा है कि चन्नी, उनके रिश्तेदार हनी और मनी(पैसा) का एक नेक्सस चल रहा है और रेत माफिया का करोड़ों रुपए का धंधा हो रहा है। मजीठिया ने यह भी आरोप लगाया की मुख्यमंत्री चन्नी के रिश्तेदारों ने जंगलात विभाग, जहां खुदाई नहीं हो सकती, वहां भी माइनिंग कराई और पैसे बटोरे। मजीठिया ने चन्नी पर 111 दिनों में 1111 करोड़ रुपए कमाने का आरोप लगाया। चड्ढा ने मुख्यमंत्री चन्नी से सवाल करते हुए कहा कि क्या अब चन्नी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की तरह बिक्रम मजीठिया पर भी मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे?


चड्ढा ने कहा कि हमने कुछ हफ्ते पहले ही मीडिया के कैमरे के सामने मुख्यमंत्री चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में हो रहे रेत माफिया का पर्दाफाश किया था और पंजाब के लोगों को बताया था कि मुख्यमंत्री चन्नी और उनके रिश्तेदारों के माध्यम से यहां रेत माफिया का कारोबार चल रहा है। ईडी की रेड में मुख्यमंत्री के भतीजे के घर करोड़ों रुपए से हमारी बात सही साबित हुई। 


चड्ढा ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि उनके सिर्फ एक भतीजे के पास से 11 करोड़ रुपए मिले। पता नहीं मुख्यमंत्री के ऐसे और कितने रिश्तेदार हैं। अगर मुख्यमंत्री चन्नी रेड पड़े तो अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कितने रुपए मिलेंगे! चड्ढा ने कहा कि जब 111 दिनों में चन्नी ने इतने करोड़ बनाए, अगर 5 साल पंजाब के मुख्यमंत्री रहते तो फिर कितने पैसे बनाते! चड्ढा ने कहा कि आजकल पंजाब में एक नया नारा चल रहा है, "गली गली में शोर है, चन्नी रेत चोर है।"


Jan 23 2022 6:11PM
stop sand mafia punjab
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News