स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा 24 मई से सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का एलान

summer holidays in all schools from May 24

स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा 24 मई से सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का एलान

Punjab E News:पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री  विजय इंदर सिंगला ने आज कहा कि राज्य के सरकारी, अर्ध -सरकारी और प्राईवेट स्कूल समेत सभी स्कूल 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद रहेंगे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण शैक्षिक संस्थान विद्यार्थियों के लिए पहले ही बंद कर दिये गये थे। इसके साथ ही एक महीने के लिए स्कूल अध्यापकों और अन्य स्टाफ को भी छुट्टियां कर दी गई हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए लगातार सावधानियां बरतने के साथ-साथ अपेक्षित उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी तरह विद्यार्थियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने के इलावा उनकी सरकार ने स्कूलों में शिक्षा के मानक को ऊँचा उठाने के लिए सख्त मेहनत की है, जो दाखिलों में विस्तार और नतीजों में सुधार से प्रतीत होता है। विजय इंदर सिंगला ने कहा कोविड के कारण पिछले साल से स्कूल बंद होने के बाद शिक्षा विभाग के अध्यापक मोबाइल ऐपलीकेशनों और टी.वी. चैनलों समेत अलग-अलग आनलाइन माध्यमों की सहायता से विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस साल भी अध्यापक सिलेबस आनलाइन ही मुकम्मल करने के लिए विद्यार्थियों की हर संभव सहायता कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने अध्यापकों से अपील भी की कि वह छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों के साथ जुड़े रहें और विद्यार्थियों और अभिभावाकों को कोरोना वायरस को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकोल की पालना करने संबंधी जागरूक करें।


May 22 2021 3:59PM
summer holidays in all schools from May 24
Source: Punjab E News

Leave a comment