4 किलो RDX और सेट टाइमर यंत्र सहित कई विस्फोटक सामग्री हुई बरामद

terrorist incident failed in punjab

4 किलो RDX और सेट टाइमर यंत्र सहित कई विस्फोटक सामग्री हुई बरामद

Punjab E News (Nisha Panjalia):पंजाब के अपरबारी दोआब नहर में से 4 किलो RDX, 2 हैंड ग्रेनेड, 1 लांचर, 9 इलेक्ट्रिक डैटोनेटर, 2 सैट टाइमर यंत्र बरामद करके पंजाब में एक बड़ी आतंकवादी घटना की साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की गई है। मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस की तरफ से दीनानगर में अपरबारी दोआब नहर के नानोनंगल पुल के नजदीक SDRF की मदद के साथ हथियारों और धमाकाखेज सामग्री की तलाशी मुहिम चलाई गई थी, जिसमें हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

साथ ही गुप्त सूचना के आधार पर दीनानगर नजज़दीक नानोनंगल पुल नजदीक जिला पुलिस की ओर से तलाशी मुहिम शुरू की गई और पुलिस पार्टी की तरफ से कई घंटों की मशक्कत के बाद विस्फोटक सामग्री बरामद करने में सफलता हासिल की गई। जिक्ररयोग है कि इससे पहले भी दीनानगर में पुलिस को RDX की बड़ी खेप मिली थी।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को एक खुफिया एजेंसी से सूचना मिली थी कि नवांशहर में काबू किए गए आतंकवादी मलकीत सिंह पुत्र बलवीर सिंह उर्फ बीरा निवासी गाजीपुर थाना पुराणाशाला जिला गुरदासपुर, जिसका मुख्य साजिशकर्ता उक्त आतंकवादी सुखप्रीत सिंह उर्फ भाई है। सुखप्रीत सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी खराल थाना दीनानगर, तरनजीत सिंह उर्फ तन्नु पुत्र दलबीर सिंह निवासी लखनपाल थाना पुराणाशाला और सुखमीत सिंह उर्फ सुख भिखारीवाल पुत्र सुलक्खण सिंह निवासी भिखारीवाल थाना कलानौर, जोकि पंजाब की शांति भांग करना चाहते थे।


Jan 22 2022 12:15PM
terrorist incident failed in punjab
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News