दिल्ली किसान मार्च में पंजाब से शामिल होंगी 1000 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां

tractor trolleys will join delhi kisan march from punjab

दिल्ली किसान मार्च में पंजाब से शामिल होंगी 1000 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां

Punjab E News (Nisha Panjalia):कृषि कानूनों के वापस होने के बाद अब MSP पर गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों की दिल्ली कूच की तैयारी शुरू हो गई है। इसमें पंजाब के किसान भी तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है की सूबे से 26 नवंबर को होने वाले दिल्ली कूच में 1000 से अधिक ट्रैक्टर- ट्रालियां कूच में शामिल होंगी। वहीं गुरूवार को कूच में शामिल सभी किसान दिल्ली की सीमाओं पर एकत्र होंगे।

बता दें की PM नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को केंद्र के तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। इसके बाद सबको लग रहा था कि किसान आंदोलन समाप्त हो जाएगा और दिल्ली की सीमाएं खाली हो जाएंगी। अनुमान के विपरीत अभी भी किसान अन्य मांगों को लेकर धरने पर डटे हुए हैं। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने भी MSP और अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन जारी रखने का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 26 नवंबर को किसान दिल्ली कूच की तैयारी में जुटे हुए हैं। पंजाब से भी हजारों किसान कूच में शामिल हो रहे हैं। उधर कृषि कानूनों के बाद अब किसान MSP की गारंटी चाहते हैं। इसके अलावा संसद में बिजली शोध बिल रद्द किए जाने की मांग किसान कर रहे हैं। किसान नेता स्वर्ण सिंह ने बताया कि प्रदूषण एक्ट से किसानों को बाहर रखते हुए अभी तक दर्ज किसानों पर मुकदमों को वापस लिया जाना चाहिए।


Nov 25 2021 11:02AM
tractor trolleys will join delhi kisan march from punjab
Source: Punjab E News

Leave a comment