Ukraine ढहा तो यूरोप भी नहीं बचेगा : राष्ट्रपति जेलेंस्की

ukraine president volodymyr zelenskyy statement

Ukraine ढहा तो यूरोप भी नहीं बचेगा : राष्ट्रपति जेलेंस्की

Punjab E News (Nisha Panjalia):प्रमुख यूरोपीय शहरों में हजारों प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अगर उनका देश मौजूदा युद्ध में रूस के हाथों में चला गया,तो यूरोप का पूरा महाद्वीप खत्म हो जाएगा। यूक्रेन पर चल रहे रूसी सैन्य हमले के विरोध में शुक्रवार की रात वियना, त्बिलिसी,प्राग,फ्रैंकफर्ट,विनियस,लियोन और ब्रातिस्लावा में विरोध प्रदर्शन हुए।

वहीं जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर के कहा कि ‘‘चुप मत रहो। सड़कों पर बाहर जाओ। यूक्रेन का समर्थन करें। हमारी स्वतंत्रता का समर्थन करें। यह न केवल रूस के सैनिकों पर जीत होगी,बल्कि यह अंधेरे पर रोशनी की जीत होगी। ये बुराई पर अच्छाई की जीत होगी। यूक्रेन की जमीन पर अब जो हो रहा है,उस पर आजादी की जीत होगी। ‘‘चुप मत रहो, यूक्रेन का समर्थन करो। क्योंकि अगर यूक्रेन लड़खड़ाता है, तो यूरोप लड़खड़ा जाएगा। अगर यूक्रेन गिरता है,तो यूरोप गिर जाएगा।’’ ‘‘हम जीतेंगे क्योंकि मुझे आप पर विश्वास है। यह लोकतंत्र की बड़ी जीत होगी, हमारे मूल्यों के लिए, स्वतंत्रता की जीत होगी।’’ मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले शुक्रवार को कीव में अपने कार्यालय से कथित तौर पर एक अन्य वीडियो में राष्ट्रपति ने NATO नेताओं की यूक्रेन पर नो-फ्लाई जोन स्थापित करने में विफल रहने के लिए निंदा की हैं।

बताया जा रहा है की NATO ने जानबूझकर यूक्रेन के ऊपर आसमान को बंद नहीं करने का फैसला किया है। NATO देशों ने यह धारणा बनाई है कि यूक्रेन के ऊपर आसमान बंद करने से NATO के खिलाफ रूस की सीधी आक्रामकता भड़केगी। वहीं NATO देशों की सभी खुफिया एजेंसियां दुश्मन की योजनाओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने पुष्टि की है कि रूस आक्रामक रुख जारी रखना चाहता है।


2022-03-05 12:52:00.000
ukraine president volodymyr zelenskyy statement
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News