अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिख पत्रकारों को कोविड टीकाकरण की अग्रिम पंक्ति में शामिल करने की उठाई माँग

working journalist

अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिख पत्रकारों को कोविड टीकाकरण की अग्रिम पंक्ति में शामिल करने की उठाई माँग

Punjab E News:-  प्रदेश में शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण को लेकर प्रदेश भाजपा अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन को पत्र लिख कर प्रदेश के सभी सरकारी मान्यता-प्राप्त प्रिंट और ब्रॉडकास्ट मीडिया के पत्रकारों को कोविड टीकाकरण की अग्रिम पंक्ति में शामिल करने की माँग की है। 

          अश्वनी शर्मा ने कहाकि वैक्सीनेशन ड्राइव में जहाँ कोरोना काल में फ्रंट लाइन पर रह कर कार्य करने वाले डॉक्टर्स, पुलिस व अन्य लोगों जिन्होंने समाज की बहुत सेवा की है, को पहल दी गई है, वहीँ इस कोरोना काल के दौरान अपनी व अपने परिवार की जान जोखिम में डाल कर कवरेज करने वाले पत्रकारों को भी पहल के आधार पर रख कर उन्हें भी वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। क्यूंकि पत्रकार हमेशा समाज के हित में कार्य करता है और इस दौरान काम करते समय संक्रमन का खतरा लगातार बना रहता है। उन्होंने कहाकि कि सरकार इस बात से भली-भांति अवगत है कि पिछले एक साल में मीडिया ने बहादुरी और निडरता से महामारी की खबरों को कवर किया है। सरकार की जिम्मेवारी बनती है है कि सरकार से मंजूरशुदा पत्रकारों को भी अन्य कोरोना वारियर्स की तर्ज पर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। 

अश्वनी शर्मा ने कहाकि कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार ने कोविन एप 2 शुरू किया है जो कि सोमवार से एक्टिव हो गया है। रजिस्ट्रेशन के लिए 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अपना पहचान पत्र अपलोड करना होगा, जबकि 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष के लोग जो कि गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। उनको डाक्टर का सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा कि उनको कौन सी बीमारी है। सरकारी अस्पताल में यह टीका मुफ्त लगेगा, जबकि प्राइवेट में इसके लिए 250 रुपये शुल्क लिया जायेगा। उन्हीं प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगेगा, जो आयुष्मान भारत और सेंट्रल हेल्थ गवर्नमेंट स्कीम (सीजीएचएस) के तहत पैनल में शामिल होंगे। अन्य प्राइवेट अस्पतालों का चयन राज्य सरकार करेगी।


Mar 1 2021 6:24PM
working journalist
Source: Punjab E News

Leave a comment