इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ने मनाया विश्व पर्यटन दिवस

world tourism day celebration

इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ने मनाया विश्व पर्यटन दिवस

Punjab E News :-  विश्वस्तरीय पर्यटन के प्रति सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक मूल्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस के अंतर्गत स्कूल ऑफ होटल मैनेजमैंट ने विश्व पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर एक वर्चुअल पीपीटी सत्र और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। दोनों गतिविधियों का आयोजन 'टूरिज्म फॉर इंक्लूसिव ग्रोथ' विषय के तहत किया गया था। वर्चुअल पीपीटी सत्र का संचालन सहायक प्रो. सुखजीत कौर ने किया। उन्होंने छात्रों को पर्यटन दिवस के इतिहास और महत्व से परिचित कराया। उन्होंने इंक्लूसिव ग्रोथ इन टूरिज्म के महत्व पर प्रकाश डाला और उल्लेख किया कि समावेशी विकास (इंक्लूसिव ग्रोथ) के लिए काम करने का मतलब पर्यटन की बेहतर दृष्टि के लिए हर किसी को पीछे छोडऩा है। उन्होंने कहा कि पर्यटन सामाजिक शिक्षा को आगे बढ़ाने और जनता को यह दिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है कि पर्यटन किसी देश के आर्थिक मूल्यों को कैसे प्रभावित करता है।

चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रों ने पर्यटन क्षेत्र में समावेशी विकास की आवश्यकता पर प्रकाश डालने के लिए सुंदर चित्र बनाए। पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता सिमरनजीत सिंह (बीटीटीएम सातवां सेमेस्टर) रहे। वर्चुअल सत्र का समापन शेफ गगनदीप हमपाल (प्रमुख, स्कूल ऑफ होटल मैनेजमैंट) द्वारा किया गया। 

उन्होंने इस तरह के एक अद्भुत आभासी कार्यक्रम के आयोजन के लिए संकाय सदस्यों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि पर्यटन से मिलने वाले सामाजिक और आर्थिक लाभ सभी को उपलब्ध होने चाहिए। जैसै-जैसे पर्यटन बढ़ेगा, सबसे बड़ी एयरलाइन से लेकर छोटे पारिवारिक व्यवसाय तक, हर स्तर पर लाभ महसूस किया जाएगा।


Sep 27 2021 6:00PM
world tourism day celebration
Source: Punjab E News

Leave a comment