Punjabपंजाब

आदमपुर दोआबा हवाई अड्डे से फिर शुरू होंगी हवाई उड़ाने

केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से एक बार फिर उड़ानें शुरू करने को हरी झंडी दे दी है। करीब तीन साल बाद आदमपुर एयरपोर्ट से बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता, नांदेड़ साहिब और हिडन के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। स्पाइसजेट और स्टार एयर एयरलाइंस कंपनियों ने आदमपुर से उड़ान भरने का टेंडर लिया है।

दोआबा क्षेत्र जो एन.आर.आई इसे की भूमि भी कहा जाता है और इस क्षेत्र से कई लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसके अलावा दूसरे राज्यों में जाने वाले उद्योगपतियों के लिए भी आदमपुर हवाई अड्डा काफी सुविधाजनक था। लेकिन कोविड से कुछ समय पहले ही यहां से उड़ानें बंद कर दी गई थीं। जिसको लेकर लोगों में विरोध भी हुआ और इस एयरपोर्ट को दोबारा चालू करने की मांग भी उठी ।

हाल ही में जालंधर से आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद सुशील रिंकू भी आदमपुर हवाई अड्डे का निरीक्षण करने पहुंचे थे और उन्होंने यह भी कहा था कि वह केंद्र सरकार से हवाई अड्डे को फिर से खोलने का अनुरोध करेंगे। बता दें कि 110 करोड़ रुपये की लागत से नया टर्मिनल तैयार किया गया है और अगले चार महीने तक यहां से उड़ानें शुरू हो सकती हैं ।