पंजाब

कड़ी मेहनत के बावजूद भी काम बिगड़ रहे है तो करे यह उपाय

वैदिक ज्योतिष के अनुसार अगर आपको मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है। बने हुए काम भी बिगड़ते जा रहे हैं, तो आज हम आपको बताएंगे की ये रुकावटें और अड़चन क्यों आती हैं।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नवग्रहों में सूर्य को प्रमुख ग्रह माना जाता है। अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं, तो इसका कारण कुंडली में सूर्य की कमजोर स्थिति हो सकती है। अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, तो उसके काम बिगड़ने लगते हैं।

सूर्य को चढ़ाएं जल

रव‍िवार के दिन सूर्य आराधना करना फलदायी होता है। प्रत्‍येक रव‍िवार तांबे के लोटे में चावल, लाल मिर्च के दाने और रोली डाल कर जल से सूर्यदेव को अर्घ्य देने से बिगड़े काम बनने लगते हैं।

कुत्ते और गाय को रोटी खिलाएं

सूर्य मजबूत करने के लिए आप रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाए। इस उपाय से आपके सारे काम धीरे-धीरे बनने लगेंगे।

दूध से बनेंगे बिगड़े काम

रविवार को सोते समय एक गिलास दूध अपने सिर के पास रखें ले और सोमवार को सूर्योदय से पूर्व स्नान करने के बाद इसे बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित करें। इससे आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा।

इन मंत्रों का करें जाप

भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए रव‍िवार के द‍िन सूर्य का पाठ करना चाहिए। इसके साथ ही प्रातःकाल ‘ॐ सूर्याय नम: आदि मंत्रों के जाप से आप सूर्य को प्रसन्न कर सकते हैं।

इस उपाय से मिलेगी सूर्य कृपा

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए रव‍िवार के द‍िन तांबे के बर्तन, गेंहू, लाल कपड़े, गुड़ और लाल चंदन आदि वस्तुओं का दान करें।

Jyoti kaushal
Astrologer
8837846039