Punjabपंजाब

मौसम विभाग ने पंजाब के लिए 5 दिनों का यैलो अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग ने पंजाब में बुधवार से पांच दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में मानसून फिर से सक्रिय होगा. बुधवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन उसके बाद अगले चार दिनों यानी 3 से 6 अगस्त तक अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होगी।

आईएमडी ने कहा है कि 2 से 4 अगस्त के दौरान हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 3 और 4 अगस्त को और पंजाब में 3 और 4 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है. 2 और 3 अगस्त को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और 2 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। इसके साथ ही 3 अगस्त को पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी का भी अनुमान है।

पंजाब के प्रमुख शहरों में अमृतसर का तापमान 36.1 डिग्री, लुधियाना 33.7 डिग्री, पटियाला 36.8 डिग्री, बठिंडा 36.6 डिग्री, फरीदकोट 37.5, गुरदासपुर 35.8, एसबीएस नगर 34.9, बरनाला 36.8 डिग्री, फतेहगढ़ 33 डिग्री, फतेहगढ़ साहिब 34 डिग्री रहा. सेल्सियस. पंजाब में न्यूनतम तापमान में 0.9 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई, हालांकि यह सामान्य के करीब रहा। सबसे कम तापमान बलाचौर में 25.9 डिग्री रहा।