Political NewsPunjab

मोदी सरकार ने अंबानी व अडानियों का 14 लाख करोड़ रुपए का कर्ज तो माफ किया, लेकिन पंजाब के किसानों के सिर्फ 96 हजार करोड़ रुपए माफ नहीं किये: हरचंद सिंह बरसट

‘आप’ सरकार ने प्रदेश की जनता से किए गए पांच वादों में से पहले साल में ही चार वादे किये पूरे, महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह देने का वादा भी जल्द पूरा किया जा रहा: हरचंद सिंह बरसट

जालंधर: आम आदमी पार्टी द्वारा जालंधर उपचुनाव को लेकर हंल्के के मान नगर में आयोजित कार्यक्रम में ‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बर सट ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों को संबोधित करते हुए ‘आप ‘पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने ‘आप’ की नीतियों और सूबे की मान सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर सुरिंदर सिंह सोढ़ी व अर्शदीप सिंह माहल मौजूद रहे।

‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह ने कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए बताया कि कैसे मोदी की केंद्र सरकार अंबानी और अडानिया के पक्ष में खड़ी है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने इनपर चढ़े हुए 14 लाख करोड़ रुपये का कर्ज तो माफ किया, लेकिन पंजाब के किसानों दे सिर्फ 96 हजार करोड़ रुपये माफ नहीं किये। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भेदभाव की राजनीति करते हुए पंजाब सूबे को आर्थिक सहायता देने के लिए कोई पैकेज जारी नहीं किया, बल्कि दूसरी और पंजाब के मंडी बोर्ड को दी जाने वाली 3200 करोड़ रुपये की ग्रांट पर भी रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि इस ग्रांट के पैसों से सूबे की मंडियों, सड़कों, किसानों के ठहरने के लिए भवनों के निर्माण सहित अन्य विकास कार्य किए जाने थे।

‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ही एकमात्र ऐसी सरकार है जिसने किसानों की समस्याओं का समाधान किया है। इसके साथ ही सूबे में 28 हजार से अधिक नियमित भर्तियां की गई हैं, कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर किया गया, किसानों को अब पहले की तरह अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में खजल खुआर नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने सूबे की जनता से जो 5 वादे किए थे उनमें से 4 वादे सरकार बनने के पहले साल में ही पूरे कर दिए गए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा भी जल्द पूरा किया जा रहा है।
‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने कार्यक्रम के दौरान जलंधर हल्के और स्थानीय निवासियों से अपील की कि वे इस बार जालंधर उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू को जिताएं ताकि जालंधर के लोगों की आवाज संसद तक पहुंच सके। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या उपस्थित मान नगर के लोगों ने जालंधर उपचुनाव को लेकर ‘आप’ के पक्ष में अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया और दावा किया कि ‘आप’ प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू बड़े अंतर से जीतेंगे।

कार्यक्रम के दौरान आत्म प्रकाश बबलू, जसविंदर सिंह माहल, एडवोकेट गोबिंदर मित्तल, मुख्य वक्ता अमित जैन, रिकी मलोचा, लकी उपरॉय, प्रो. राजविंदर कौर, सुनील बहल, सतीश बहल, मालविंदर सिंह, हरदीप सिंह, सुभाष भगत, पप्पी, सुदर्शन कुमार, गुरिंदर सिंह, एसपी सोहल, सौदागर सिंह, हरविंदर सिंह चुघ समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।