Punjab

सरकारी ख़ज़ाने को लूटने वाले तीन कंडक्टर काबू, परिवहन मंत्री द्वारा सख्त कार्रवाई के आदेश

Chandigarh: पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा गठित किए गए मिनिस्टर्स फ्लाईंग स्क्वाड ने सरकारी ख़ज़ाने और यात्रियों को चूना लगाने वाले तीन कंडक्टरों को काबू किया है। इनमें से एक कंडक्टर ने यात्रियों से करीब 1200 रुपये की ठगी मारी थी जबकि एक और कंडक्टर को दो दिनों में ग़बन के दो मामलों में रिपोर्ट किया गया है।

परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि फ्लाईंग स्क्वाड द्वारा खन्ना में तरन तारन डिपो की बस नंबर पीबी-02-ईजी 4728 को चेक किया गया तो कंडक्टर जसकरन सिंह को यात्रियों से 1170 रुपये लेकर टिकट न देने का दोषी पाया गया। यह बस दिल्ली से तरन तारन जा रही थी। इसी तरह हेडों में लुधियाना डिपो की बस नंबर पीबी-10-एचटी 2834 की चेकिंग के दौरान कंडक्टर संजय कुमार से 615 रुपये बरामद हुए हैं, जो उसने यात्रियों से लिए थे लेकिन बदले में उन्हें टिकट नहीं दिए। इससे पहले दिन कंडक्टर संजय कुमार ने तीन बसों की अड्डा फीस ना काटकर विभाग को 283 रुपये का वित्तीय नुकसान पहुंचाया था जिसके कारण उसे बदलकर बस में तैनात किया गया था।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि अन्य राज्यों में चैकिंग की श्रृंखला के तहत मिनिस्टर्स फ्लाईंग स्क्वाड द्वारा हिमाचल प्रदेश के बनीखेत कस्बे में चैकिंग की गई, जहां अमृतसर-1 डिपो की बस नंबर पीबी-02-ईजी 0964 के कंडक्टर मंजीत सिंह को सवारियों से 490 रूपये लेकर टिकट न देने के लिए रिपोर्ट किया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इसके अलावा दो बसों के अनाधिकृत रूटों पर चलने के लिए रिपोर्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि फगवाड़ा बाईपास पर चेकिंग के दौरान जालंधर-1 डिपो की बस नंबर पीबी-08-ईएक्स 0976 और शहीद भगत सिंह नगर डिपो की बस नंबर पीबी-07-बीक्यू 5442 अनाधिकृत रूट पर चलती पाई गईं। अनाधिकृत रूट पर चलने के कारण दोनों बसें महज़ क्रमशः 9 और 6 यात्री ही ले जा रही थीं। परिवहन मंत्री ने उच्च अधिकारियों को ड्राइवरों और कंडक्टरों के खिलाफ उचित विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।