पंजाब

दामाद ही निकला सास व पत्नी का कातिल, बरनाला पुलिस ने सेखा हत्याकांड की सुलझाई गुत्थी

बरनाला,(राकेश गोयल /दिवेश वर्मा) :- 15 अगस्त रात को गांव सेखा में बुजुर्ग माता हरबंस कौर व उसकी बेटी परमजीत कौर की हत्या की गुत्थी बरनाला पुलिस ने सुलझा ली है, इस घटना को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि बुजुर्ग माता हरबंस कौर का घर जमाई दामाद राजदीप सिंह ही निकला है। जिसको बरनाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित राजदीप सिंह ने पहले परमजीत कौर से लव मैरिज करवाई फिर ससुराल परिवार की पांच एकड़ जमीन पर ही आंख रख ली, जब जमीन बेचने में पत्नी व सास मना करने लगे तो उन दोनों को ही उसने मौत के घाट उतार दिया व इसके बाद इस घटना को लूटपाट का रूप देने की राजदीप सिंह ने योजना बनाई, लेकिन राजदीप सिंह की यह चाल कोई काम ना कर पाई व उसको पुलिस ने दबोच ही लिया।
पुलिस को दर्ज कराए बयान में को ऑपरेटिव सोसायटी सेखा के प्रधान जसविंदर सिंह उर्फ बबली पुत्र गुरतेज सिंह निवासी हरीकी पत्ती सेखा ने बताया कि उसके छोटे चाचा चतिंन सिंह की मौत हो चुकी है। जिसके एक लड़की परमजीत कौर आयु करीब 34-35 वर्ष की पहले शादी हुई थी, लेकिन बाद में तलाक हो गया था। फिर परमजीत कौर ने राजदीप सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह निवासी रुड़ेके कलां से लव मैरिज करवा ली थी। शादी के बाद परमजीत कौर अपने पति राजदीप सिंह व माता हरबंस कौर उर्फ बंसो आयु 65 वर्ष के साथ गांव सेखा में ही रहने लग गई थी।
शादी के कुछ समय के बाद ही राजदीप सिंह उसकी चाची हरबंस कौर व परमजीत कौर को परेशान करने लग गया था, जो अक्सर शराब पीकर उसकी चाची व उसकी चचेरी बहन परमजीत कौर की मारपीट करता रहता था। जसविंदर के मुताबिक 15 अगस्त को शाम समय उसकी बहन परमजीत कौर अपने घर के पास ही उसे मिली थी, जो बहुत उदास व दुखी थी, तब उसने उनको बताया कि राजदीप सिंह ने उनको गाली गलौच की व धमकी दी कि जमीन बेचकर पैसे उसको दें, नहीं तो वह दोनों को जान से मार देगा।
वारदात का मौका देखने के बाद ही लोगों व टेक्निकल पुलिस को शक हुआ कि यह हत्या किसी लुटेरों ने नहीं, बल्कि घर में ही खूनी खेल खेला गया है, क्योंकि घर के अंदर बरामदे में लगे शीशे जो तोड़े हुए थे, वह बाहर की तरफ से नहीं, बल्कि अंदर की ओर से टूटे होने के कारण कांच बाहर बिखरे हुए थे। सबसे बड़ी बात यह है कि हत्या की घटनाक्रम के बाद जानबूझकर राजदीप सिंह ने सुबह चार पांच बजे अपने करीबी रिश्तेदार को फोन करके यह जानकारी दी। लेकिन हत्यारा कितना भी शातिर क्यों ना हो पुलिस उसे दबोच ही लेती है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी देते एसएसपी संदीप कुमार मलिक ने बताया कि हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए उनकी तरफ से एसपीडी रमनीश कुमार चौधरी, डीएसपी सिटी सतवीर सिंह बैंस, डीएसपीडी गमदूर सिंह, थाना सदर के प्रभारी करण शर्मा व सीआईए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह व अन्य की एक टीम गठित की गई, जिसने राजदीप सिंह निवासी रुड़ेके कलां से जब पूछताछ की तो उसके बयान शक्की पाए गए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने राजदीप सिंह के खिलाफ अधीन धारा 302,201,194, 511 आईपीसी तहत केस दर्ज कर लिया है।