Punjabपंजाब

पटवारियों की हड़ताल पर मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द की जाएगी नए पटवारियों की भर्ती

पंजाब न्यूज़: सरकार और पटवारियों व अन्य कर्मचारियों के बीच शुरू हुआ विवाद और बढ़ता नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कुछ और अहम घोषणाएं की हैं। सीएम मान ने कहा कि नए पटवारियों की नियुक्ति की जाएगी और खाली पद भी जल्द भरे जाएंगे। मुख्यमंत्री मान ने आज घोषणा की कि 741 अंडर ट्रेनिंग पटवारियों को मैदान में उतारा जा रहा है, जिनकी ट्रेनिंग 18 महीने की है और जिन्होंने करीब 15 महीने की ट्रेनिंग पूरी कर ली है। इसके अलावा पटवार परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 710 अभ्यर्थियों को पटवारी पद पर नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। इस मौके पर मुख्यातिथि भगवंत मान ने कहा कि सरकार पटवारियों की 586 और पोस्टें जारी कर रही है, जिनकी कागजात मिलने के बाद भर्ती कर दी जाएगी। यह भर्ती योग्यता के आधार पर होगी।

इसके साथ ही उन्होंने रिक्त पदों को जल्द भरने का आश्वासन दिया। इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण घोषणा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पटवारियों की उपस्थिति अब ‘बायोमेट्रिक’ बनाई जा रही है, यानी आते-जाते समय उनकी उपस्थिति दर्ज की जाएगी। कार्यालय में अंगूठे से मशीन के माध्यम से हाजिरी लगानी होगी।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्हें शिकायतें मिल रही हैं कि कई पटवारियों ने पटवार का काम करने के लिए बहुत कम वेतन पर निजी लोगों को रखा है और ये लोग खुद निजी व्यवसाय करते हैं और कार्यालयों में नहीं जाते हैं। मान ने लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें पटवारखानों व तहसीलों में कोई परेशानी नहीं आएगी।