पंजाब

मंत्री लाल चंद कटारूचक को मिली राहत, यौन उत्पीड़न केस हुआ बंद

पंजाब समाचार: अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला बंद कर दिया है। राष्ट्रीय आयोग की इस कार्रवाई से कैबिनेट मंत्री कटारुचक को राहत मिली है। शिकायतकर्ता केशव कुमार ने कटारुचक के खिलाफ दर्ज शिकायत वापस लेने के लिए 11 जुलाई को राष्ट्रीय आयोग को एक पत्र भेजा, जिसके बाद आयोग ने मामले को बंद करने का फैसला किया है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने 10 अगस्त को मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को पत्र भेजकर बताया है कि केशव कुमार का मामला अब बंद कर दिया गया है। बता दें कि केशव कुमार ने 5 मई 2023 को राष्ट्रीय आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारुचक उनके साथ 2013 से यौन उत्पीड़न कर रहे हैं और डर के कारण वह अब तक शिकायत दर्ज नहीं करा सके हैं।

राष्ट्रीय आयोग ने इस शिकायत पर संज्ञान लिया और पंजाब पुलिस को जांच के लिए लिखा । पंजाब पुलिस ने मामले की जांच के लिए बॉर्डर रेंज के DIG नरिंदर भार्गव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया। जांच के दौरान केशव कुमार ने विशेष जांच दल को आवेदन दिया था कि वह अपनी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। केशव कुमार के इस आवेदन से कैबिनेट मंत्री कटारुचक को राहत मिल गयी है।