Punjabपंजाब

हमें गर्व है कि देश की आजादी की लड़ाई में पंजाबियों ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है :बलजीत कौर

बठिंडा समाचार: आजादी के लिए विभिन्न आंदोलन और शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव, सरदार करतार सिंह सराभा, शहीद उधम सिंह, मदन लाल ढींगरा, लाला लाजपत राय, दीवान सिंह कालेपानी और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किये गये संघर्षों के कारण ही आजादी की गर्माहट मिली। हमें गर्व है कि देश की आजादी की लड़ाई में पंजाबियों ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है।

ये विचार पंजाब के सामाजिक न्याय, आधिकारिक अल्पसंख्यक, सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री ने व्यक्त किये। 15 अगस्त 2023 को आजादी की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर स्थानीय शहीद भगत सिंह बहू मांटवी स्पोर्ट्स स्टेडियम में राष्ट्रीय तिरंगा फहराने के बाद बलजीत कौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं और बठिंडा के लोगों को अपना संदेश दिया। इस मौके पर उनके साथ विधायक बठिंडा (शहरी) भी थे. जगरूप सिंह गिल, विधायक बठिंडा (ग्रामीण) श्री अमित रतन, विधायक भुच्चोन मंडी मास्टर जगसीर सिंह, एडीजीपी श्री एसपीएस परमार, डिप्टी कमिश्नर श्री शौकत अहमद पारे, जिला पुलिस प्रमुख गुलनीत सिंह खुराना विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने कहा, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार प्रदेश को “रंगला पंजाब, हसदा खेलदा ते खुशहाल पंजाब” बनाने के लिए तैयार है और इस दिशा में लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने जो अपार प्यार दिया, उसी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. भगवंत मान ने शहीदे आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में अपने पद की शपथ ली और वहां लिए गए निर्णय के अनुसार शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब को सरकारी कार्यालयों में शपथ दिलाई गई और भीमराव अंबेडकर की तस्वीरें भी लगाई गईं है।