Punjabपंजाब

पंजाब के 8 ज़िलों में पैदा हुए बाढ़ जैसे हालात, गुरदासपुर में हालत ख़राब

चंडीगढ़/ब्यूरो न्यूज़: पंजाब के 8 जिले एक बार फिर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। भाखड़ा बांध और पोंग बांध से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण पंजाब के 8 जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है और इसके चलते भाखड़ा बांध और पोंग बांध में जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है। जिसके चलते बांधों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है।

भाखड़ा बांध के बाढ़ द्वार खुलने से सतलुज नदी में बढ़े जलस्तर के कारण रूपनगर और लुधियाना जिलों के कई गांव पानी में डूब गए। उधर, पोंग बांध से पानी छोड़े जाने से ब्यास नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिससे होशियारपुर, गुरदासपुर, कपूरथला, अमृतसर, तरनतारन और फिरोजपुर जिलों के कई गांवों में पानी घुस गया है. ब्यास नदी पर बने पौंग बांध से छोड़े जा रहे पानी का सबसे ज्यादा असर गुरदासपुर में देखने को मिला है।

गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है। वहीं, होशियारपुर के कई गांवों को प्रशासन ने खाली करा लिया है। कपूरथला के विधानसभा क्षेत्र भुलत्थ के कई गांवों में भी पानी घुस गया है। इस बीच ब्यास नदी ने भी अमृतसर, तरनतारन और फिरोजपुर में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।