Political NewsPunjabपंजाब

राज्य में बाढ़ की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में, घबराने की कोई जरूरत नहीं: मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और राज्य सरकार पूरी स्थिति पर कड़ी नजर रख रही है। आज यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के कारण राज्य सरकार हिमाचल सरकार और भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) के साथ लगातार संपर्क में है। उन्होंने कहा कि पौंग बांध और रणजीत सागर बांध पर भी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों की जान-माल की सुरक्षा राज्य सरकार का कर्तव्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंभीर संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद करना राज्य सरकार का कर्तव्य है और इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक भी सहायता पहुंचायी जा रही है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य के सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में राहत सुनिश्चित करने के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि स्थिति नियंत्रण में है, फिर भी राज्य के बुरी तरह प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य चलाने को प्राथमिकता दी जा रही है. भगवंत सिंह मान ने आगे कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा कि लोगों का नुकसान कम से कम हो. उन्होंने कहा कि राज्य विषम परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और प्रकृति के प्रकोप से उत्पन्न इस चुनौती पर भी हम विजय प्राप्त करेंगे।