Political NewsPunjabपंजाब

MP सुशील रिंकू ने केंद्रीय मंत्री के साथ मिलकर आदमपुर हवाई अड्डे का नाम ‘श्री गुरु रविदास जी’ के नाम पर रखने की मांग की

लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने केंद्र सरकार से आदमपुर हवाई अड्डे के नवनिर्मित घरेलू टर्मिनल का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर रखने की अपील की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि उन्होंने आदमपुर हवाई अड्डे, जिला जालंधर के घरेलू टर्मिनल का नाम ‘श्री गुरु रविदास जी’ के नाम पर रखने की मांग की है।

इसलिए सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि पंजाब विधानसभा के प्रस्ताव और लोगों की भावनाओं और धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आदमपुर हवाई अड्डे का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर रखा जाना चाहिए। उन्होंने टर्मिनल से उड़ान सेवाएं तत्काल शुरू करने पर जोर देते हुए कहा कि क्षेत्र को हवाई कनेक्टिविटी उपलब्ध कराना समय की मांग है।

सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि पंजाब के दोआबा क्षेत्र के लिए हवाई कनेक्टिविटी की संभावना और आवश्यकता को देखते हुए, भारत सरकार ने हाल ही में कम लागत वाली एयरलाइन स्पाइसजेट को उड़ान योजना के तहत दिल्ली-आदमपुर सेक्टर में उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी थी।

इसके साथ ही मुंबई-आदमपुर-मुंबई के लिए उड़ानें शुरू की गईं और ये उड़ानें अप्रैल 2021 तक सफलतापूर्वक संचालित की गईं। उन्होंने कहा कि हवाई यातायात की सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए और क्षेत्र की मांग को पूरा करते हुए सरकार ने नए टर्मिनल भवन के निर्माण को मंजूरी दे दी है।

सुशील रिंकू ने कहा कि इस क्षेत्र में कई टूर ऑपरेटर हैं जो आदमपुर-दुबई और आदमपुर-बर्मिंघम मार्गों पर यात्रियों को गारंटी प्रदान करने के लिए स्पाइसजेट जैसे भारतीय वाहक के साथ साझेदारी करने के इच्छुक हैं। इसलिए, आपसे अनुरोध है कि जितनी जल्दी हो सके उपरोक्त अतिरिक्त प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के साथ-साथ दिल्ली-आदमपुर-दिल्ली सेक्टर पर उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए एयरलाइंस को निर्देशित करें ताकि क्षेत्र की बड़ी आबादी को बड़ी राहत मिल सके।