Punjabपंजाब

एनआईए की ख़ालसा एड के दफ्तरों पर रेड को लेकर रवि सिंह ख़ालसा का बयान आया सामने

एनआईए ने हाल ही में पंजाब में खालसा एड के दफ्तर पर छापा मारा था और इसके बाद खालसा एड के प्रमुख रवि सिंह खालसा का बयान सामने आया है। खालसा एड के प्रमुख का कहना है कि वह तुर्की में थे जब उन्हें पता चला कि एनआईए ने खालसा एड के दफ्तर समेत पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी की है ।

खालसा एड के प्रमुख रवि सिंह खालसा ने कहा कि एक तरफ एनआईए ने कहा कि वे कागजी कार्रवाई की जांच कर रहे हैं और दूसरी तरफ, एजेंसी की टीम अमरप्रीत सिंह के घर गई और घर के हर कमरे की तलाशी ली ।

उन्होंने कहा कि अगर आप सोचें कि 10-15 नंबर के पुलिस अधिकारी सुबह 5 बजे आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे और आपके घर की तलाशी लेंगे और आपके घर के हर सदस्य से पूछताछ करेंगे, तो आपको कैसा लगेगा? रवि सिंह खालसा ने आगे कहा कि पूरे घर की तलाशी लेने की क्या जरूरत थी?

खालसा एड के प्रमुख ने आगे कहा कि सिर्फ पंजाब ही नहीं है जहां खालसा एड के दफ्तरों पर छापे मारे गए हैं, बल्कि कई जगहों पर छापे मारे गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दिल्ली से उम्मीदें हैं लेकिन पंजाब पुलिस से नहीं और वह पंजाब में सेवाएं दे रहे हैं ।

बता दें कि एनआईए का कहना है कि उन्होंने 19 मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हुए हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने और विभिन्न हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब और हरियाणा में 31 स्थानों पर छापेमारी की थी।

यह छापेमारी पंजाब के मोगा, बरनाला, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, तरनतारन, लुधियाना, गुरदासपुर, एसबीएस नगर, अमृतसर, मुक्तसर, संगरूर, पटियाला और मोहाली जिलों और हरियाणा के सिरसा में की गई।