Political NewsPunjabपंजाब

पंजाब सरकार और राज्यपाल एक बार फिर आमने सामने, घर घर आटा दाल स्कीम पर लग सकती है ब्रेक

पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली भगवंत मान सरकार ने आटा-दाल योजना के तहत घर-घर राशन डिलीवरी शुरू करने का बिगुल बजा दिया है। लेकिन इसके साथ ही इस योजना को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है । क्योंकि योजना को लेकर भगवंत मान सरकार की ओर से पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को लिखे पत्र का अभी तक जवाब नहीं आया है ।

राज्यपाल बीएल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को फिर पत्र लिखा है । इसमें राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2022 में आटा-दाल योजना को लेकर पंजाब सरकार को पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक उनका जवाब नहीं मिला है. ऐसे में भगवंत मान सरकार द्वारा शुरू की गई आटा-दाल योजना पर ब्रेक लग सकता है।

इस बीच, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि चुनाव के समय आम आदमी पार्टी ने आटा-दाल योजना के तहत लोगों के घरों तक आटा पहुंचाने की गारंटी दी थी । उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना की गारंटी को कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार पंजीकृत व्यक्तियों के घर तक आटा पहुंचाएगी । इसके लिए मार्कफेड ने 500 और नए डिपो खोलने की जानकारी दी थी ।