Punjabपंजाब

बाढ़ में बह कर पाकिस्तान पहुंचे दोनों युवको को आज पाकिस्तान सौंपेगा भारत को

पंजाब के जगराओं के दो युवक सतलुज नदी के तेज बहाव में बह गए और पाकिस्तान पहुंच गए थे । आज का दिन उनके परिवार के लिए बेहद अहम दिन है क्योंकि आज दोनों युवक भारत लौटेंगे । आपको बता दें कि फिरोजपुर-सतलुज के बहाव में बहकर पाकिस्तान चले गए दोनों युवकों को पाकिस्तान आज यानी 2 अगस्त को भारत को सौंप देगा ।

मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार को बीएसएफ अधिकारियों का फोन आया कि दोनों युवक पाकिस्तान रेंजर्स के साथ हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है । कल हुई फ्लैग मीटिंग में फैसला लिया गया कि उसे भारत को सौंप दिया जाएगा । गौरतलब है कि लुधियाना के रतनपाल सिंह और हरविंदर सिंह को शनिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने पकड़ लिया था।

इन दोनों युवकों को आज यानी 2 अगस्त को हुसैनीवाला के रास्ते भारत भेजा जाएगा और परिवार को इसकी जानकारी भी बीएसएफ अधिकारियों ने दे दी है । ये दोनों युवक लुधियाना की जगराओं तहसील के बिहारीपुर सिधवां बेट के रहने वाले हैं।

हरविंदर सिंह के परिवार ने कहा कि उनका बेटा 27 जुलाई को अपने दोस्तों के साथ श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए अमृतसर गया था और वह अपने ससुराल के परिवार के साथ रह रहा था। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस उनके घर आई थी और उन्हें बताया था कि उनका बेटा पाकिस्तान में है । इस बीच पुलिस ने उन्हें गांव के सरपंच, नगर पंचायत या पूर्व सरपंच के साथ बॉर्डर पर पहुंचने को कहा ।