Punjabपंजाब

फ़र्जी हस्ताक्षर मामले में राघव चड्डा का बयान, कहा ये सिर्फ अफ़वाह

चंडीगढ़/ब्यूरो न्यूज़: पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि उनके खिलाफ प्रस्ताव पर फर्जी हस्ताक्षर करने की शिकायत महज अफवाह है। बता दें कि बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्यसभा में दिल्ली सेवा (संशोधन) विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के लिए राघव चड्ढा ने जो प्रस्ताव पेश किया था, उसमें सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर थे। बीजेपी की शिकायत के बाद मामले को जांच के लिए संसद की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया है।

इसके बाद राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी लगातार झूठ बोल रही है। राघव चड्ढा ने कहा कि मुझे सच बताने के लिए आगे आना पड़ा। राघव ने मीडिया को एक दस्तावेज भी दिखाया। राघव चड्ढा ने कहा कि नियम पुस्तिका में कहा गया है कि संसद का कोई भी सदस्य किसी भी समिति के गठन के लिए प्रस्ताव पेश कर सकता है और जिस व्यक्ति का नाम प्रस्तावित किया गया है उसके न तो हस्ताक्षर की आवश्यकता है और न ही लिखित सहमति की। चड्ढा ने कहा कि यह झूठ फैलाया गया कि हस्ताक्षर फर्जी हैं । उन्होंने आगे कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है और कोई नियम नहीं तोड़ा है

बता दें कि दिल्ली सेवा (संशोधन) बिल 7 अगस्त को रात 10 बजे राज्यसभा में पास हो गया था। इससे पहले आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने दिल्ली सेवा विधेयक को प्रवर समिति को भेजने का प्रस्ताव पेश किया था। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा था कि राघव चड्ढा ने प्रस्ताव पर पांच सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर किये हैं।