पंजाब

पंजाब सरकार द्वारा 11 से 13 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा पर्यटन शिखर सम्मेलन

पंजाब न्यूज़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि राज्य सरकार द्वारा 11 से 13 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा पर्यटन शिखर सम्मेलन पंजाबियों की वीरता, बलिदान, क्रांतिकारी सोच, मेहनती स्वभाव और आतिथ्य सत्कार की अविश्वसनीय भावना को दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगा।

एसएएस नगर (मोहाली) स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को आमंत्रित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की भूमि गुरुओं, पीर-पैगंबरों, संतों-महानपुरुषों और कवियों से धन्य है। उन्होंने कहा कि यह बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि पंजाब ने स्वतंत्रता संग्राम, हरित क्रांति जैसे बड़े आंदोलनों का नेतृत्व किया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य को भौगोलिक सुंदरता का वरदान प्राप्त है जो इस पवित्र भूमि पर आने वाले हर व्यक्ति की आंखों को मोहित कर लेती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य की इन अनोखी खूबियों को दिखाने के लिए पर्यटन शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जबकि पिछली सरकारें इसकी उपेक्षा करती रही हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में राज्य के पर्यटन क्षेत्र को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विस्तार से चर्चा की जायेगी और पर्यटन से संबंधित छह सत्र आयोजित किये जा रहे हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन सत्रों के दौरान पर्यटन के रूप में अमृतसर का स्थान (अमृतसर इन टूरिज्म डेस्टिनेशन), हेरिटेज टूरिज्म, इको और फार्म/होम स्टे टूरिज्म, फूड एंड क्यूलिनरी टूरिज्म, वेलनेस टूरिज्म और मीडिया/एंटरटेनमेंट टूरिज्म जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी।- आदान-प्रदान किया जाएगा।