CrimePunjab

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा अबोहर में तैनात एस.डी.एम. दफ्तर का बिल क्लर्क 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ रंगे हाथों किया काबू

Punjab E News: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मकसद से आज फिऱोज़पुर जिले के कार्यालय उप मंडल मैजिस्ट्रेट, अबोहर में तैनात बिल क्लर्क रोहित सचदेवा को 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त क्लर्क को फ़ाजि़ल्का के रहने वाले गौरव नागपाल की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  

  अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि उक्त क्लर्क उसकी फर्म से सम्बन्धित बिलों के निपटारे के लिए 10,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था। उसने आगे बताया कि दोषी बिल क्लर्क पहले ही इस सम्बन्धी दो किस्तों में 10,000 रुपए ले चुका है।  

    इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत फिऱोज़पुर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दोषी क्लर्क को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में तीसरी किस्त के तौर पर 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया और उसके पास से रिश्वत की रकम बरामद की।  

  उन्होंने बताया कि मुलजि़म के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।