Punjabपंजाब

धूसी बांध में 300 फीट दरार को भरने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है, अनुमान है कि ढाई लाख से ज्यादा बोरी मिट्टी की जरूरत होगी

गुरदासपुर समाचार: स्थानीय निवासियों के सहयोग से, जिला प्रशासन की राहत टीमें गांव जगतपुरा टांडा के पास धूसी बन में लगभग 300 फीट की दरार को भरने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं। इस कमी को पूरा करने के लिए दिन-रात काम चल रहा है और उम्मीद है कि कल शाम तक यह कमी पूरी हो जायेगी. इसके साथ ही उपायुक्त डाॅ. हिमांशु अग्रवाल द्वारा जहां पूरे बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की जा रही है, वहीं मौके पर जाकर इस गैप को भरने के काम की भी लगातार निगरानी की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि अनुमान है कि लगभग 300 फीट के इस अंतर को भरने के लिए ढाई लाख बैग से अधिक मिट्टी की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से बोरे, लोहे के जाल और मिट्टी की व्यवस्था की गयी है। किसानों द्वारा मिट्टी की ट्रॉलियां भी मौके पर लाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मनरेगा मजदूरों के साथ-साथ विभिन्न समाज सेवी संस्थाएं और क्षेत्र के युवा भी पूरे उत्साह के साथ इस कमी को पूरा करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि धूसी बन में बचे हुए गैप को भर दिया गया है और गांव जगतपुर टांडा में भी गैप को भरने का काम कल शाम तक पूरा होने की उम्मीद है।उपायुक्त ने धूसी बन्न की कमी को पूरा करने के लिए क्षेत्र के समुदाय और सामाजिक सेवा संगठनों द्वारा दिए गए समर्थन के लिए जिला प्रशासन और पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि उनका समर्थन बेट के बड़े क्षेत्र को पानी से होने वाले नुकसान से बचाएगा।