Punjab

अब ऑनलाइन मिल सकेगा वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट

Punjabenews: एक बड़े नागरिक हितैषी फ़ैसले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को परिवहन विभाग और एन.आई.सी. द्वारा लोगों को वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट ऑनलाइन मुहैया करने के लिए विकसित ऐप लॉन्च की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे लोगों को मोबाइल के एक क्लिक के द्वारा फिटनेस सर्टिफिकेट उनके घरों में ही मुहैया करवाया जा सकेगा। उन्होंंने कहा कि इस लोक हितैषी पहल का उद्देश्य लोगों को असुविधा से बचाना और फिटनेस सर्टिफिकेट की निर्विघ्न और मुश्किल रहित डिलीवरी सुनिश्चित बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि यह एक क्रांतिकारी कदम है, जिससे लोगों को बड़े स्तर पर सुविधा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पहल से लोगों की सुविधा के लिए सिस्टम में कहीं अधिक पारदर्शिता आएगी। उन्होंने बताया कि इस ऐप के द्वारा लोग फिटनेस सर्टिफिकेट प्राप्त करने की फीस ऑनलाइन अदा कर सकते हैं। भगवंत मान ने कहा कि शहर निवासियों को उनकी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन एपॉयंटमैंट की सुविधा भी दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आवेदनकर्ता द्वारा दस्तावेज़ को वाहन मॉड्ऊल पर अपलोड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आर.टी.ओ. स्टाफ द्वारा दस्तावेज़ों की पड़ताल की जाएगी और वाहनों की जाँच एम.वी.आई. द्वारा ऑनलाइन की जाएगी। भगवंत मान ने बताया कि यह ऐप लोगों की सुविधा के लिए परिवहन विभाग और एन.आई.सी. द्वारा साझे तौर पर तैयार की गई है।