Punjabपंजाब

कपूरथला डिपो की PRTC बस पलटी, बाल बाल बची सवारियां

कपूरथला: आज सुबह कपूरथला डिपो पीआरटीसी की सरकारी बस नडाला-सुभानपुर रोड पर गांव ताजपुर और मुस्तफाबाद के बीच मोड़ पर सामने से आ रहे वाहन से बचने के दौरान सी पलट गई और सड़क से नीचे गिर गई। इस बीच बस में बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गई। आसपास के घरों के लोगों और राहगीरों की मदद से ड्राइवर, कंडक्टर और यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया और दूसरी बस की व्यवस्था कर यात्रियों को गंतव्य के लिए भेजा गया। आपको बता दें कि यह बस कपूरथला से टांडा जा रही थी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बस के चालक सतिंदरपाल सिंह पुत्र तरलोक सिंह निवासी पट्टी, जिला तरनतारन ने बताया कि यह बस रोजाना की तरह कपूरथला से टांडा रूट के लिए रवाना हुई थी, लेकिन आज सुबह 6.50 बजे उक्त स्थान पर मोड़ पर सामने से आ रहे वाहन को बचाने के लिए वह साइड में हो गई, लेकिन लगा का स्टेयरिंग लॉक हो गया, जिससे बस सड़क से नीचे जाकर पलट गई। उन्होंने कहा कि आज सार्वजनिक अवकाश होने के कारण यात्रियों की संख्या काफी कम थी, अन्यथा स्थिति कुछ और होती।

ड्राइवर ने बताया कि हादसे के वक्त बस में 6-7 यात्री सवार थे, जिनमें प्रवासी मजदूर ज्यादा थे और उनमें से एक को मामूली चोटें आईं और मुझे भी मामूली चोटें आईं। उन्होंने कहा कि मोड़ पर सड़क किनारे लगे घने पेड़ भी ऐसी सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं। उन्होंने मांग की कि सड़क के मोड़ पर लगे पेड़ों को काटा जाए ताकि ऐसे हादसे न हों।