Political NewsPunjabपंजाब

शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल आज पहुँच रहे है जालंधर

जालंधर न्यूज़ : शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल पार्टी के भीतर मनमुटावों और रूठे हुए को मनाने के उद्देश्य से आज जालंधर पहुंचने वाले हैं। कई पार्टी नेताओं ने नेतृत्व के प्रति असंतोष व्यक्त किया था, जिसके परिणामस्वरूप विधानसभा चुनाव और उसके बाद जालंधर लोकसभा उपचुनाव के दौरान वे अन्य राजनीतिक पार्टियों के साथ जुड़ गए। इससे पार्टी की ताकत और एकता पर उल्लेखनीय प्रभाव पड़ा है।’

अपनी यात्रा के दौरान, सुखबीर बादल ने मतभेदों को दूर करने और रैंकों के भीतर एकजुटता बहाल करने के प्रयास में विभिन्न असंतुष्ट पार्टी नेताओं से मिलने की योजना बनाई है। उनकी नियोजित यात्राओं में अकाली दल के पूर्व नेता गुरचरण सिंह चन्नी के साथ एक बैठक शामिल है, जिन्होंने पहले शिरोमणि अकाली दल यूनाइटेड बनाने के लिए सुखदेव सिंह ढींढसा के साथ पार्टी से नाता तोड़ लिया था। सुखबीर बादल का लक्ष्य शिरोमणि अकाली दल में अपनी संभावित वापसी को सुविधाजनक बनाने की उम्मीद में चन्नी के साथ प्रेरक चर्चा में शामिल होना है।

हालाँकि गुरचरण सिंह चन्नी वर्तमान में अकाली दल यूनाइटेड में कैशियर के पद पर हैं, लेकिन उन्होंने शिरोमणि अकाली दल में वापसी के संबंध में अपने इरादों का खुलासा करने से परहेज किया है। जब चन्नी से पार्टी में फिर से शामिल होने की संभावना के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने फैसले पर संदेह जताया, लेकिन उन्होंने सुखबीर बादल के जालंधर कूल रोड स्थित उनके आवास पर आने की बात स्वीकार की। सुखबीर बादल की जालंधर यात्रा क्षेत्र में शिरोमणि अकाली दल की एकता और उपस्थिति को मजबूत करने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण चर्चाओं और संभावित सुलह प्रयासों का वादा करती है।