Political NewsPunjabपंजाब

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में 6 सितंबर को स्टूडेंट काउंसिल के चुनाव, सख़्त सुरक्षा प्रबंध

पंजाब न्यूज़: पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में 6 सितंबर को स्टूडेंट काउंसिल के चुनाव होंगे। इस बार अध्यक्ष पद के लिए अलग-अलग पार्टियों से कुल 9 उम्मीदवार मैदान में हैं। सीवाईएसएस से दिव्यांश ठाकुर, पीयूएसयू से दविंदर पाल सिंह, एनएसयूआई से जतिंदर सिंह, पीएसयू ललकार से मनिका छाबड़ा, एचएसए से कुलदीप सिंह, एसएफएस से प्रतीक कुमार, एबीवीपी से राकेश देशवाल, एसओआई से युवराज गर्ग और एक स्वतंत्र उम्मीदवार सक्षम सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

डीन छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा जारी सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची के अनुसार, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए चार-चार उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा करेंगे। सेक्टर-14 और 25 स्थित दोनों कैंपस के कुल 15,693 छात्र मतदान के दिन कैंपस के 179 बूथों पर अपने मत का प्रयोग करेंगे। काउंसिल चुनाव के अलावा पीयू के 40 विभागों में 58 विभागीय प्रतिनिधि (डीआर) निर्विरोध चुने गए हैं, जबकि शेष 29 विभागों में 68 डीआर के चुनाव के लिए मतदान होगा।

छात्र परिषद चुनाव के मद्देनजर एसएसपी चंडीगढ़ कंवरदीप कौर आईपीएस ने अंतिम दिन पीयू कैंपस स्थित डीएसडब्ल्यू कार्यालय में चुनाव लड़ने वाले सभी छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और सख्त निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में अक्टूबर तक धारा-144 लागू कर दी गई है। इसलिए चुनाव संबंधी कोई भी रैली या बड़ी बैठक करने से पहले जिला मजिस्ट्रेट की मंजूरी लेना अनिवार्य है। किसी भी छात्र को कानून का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव तक किसी भी बाहरी व्यक्ति के परिसर में आने पर रोक लगा दी गयी है। परिसर में किसी भी प्रकार के वैध या अवैध आग्नेयास्त्रों की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रचार के लिए केवल 5 व्यक्तियों को एक समूह के रूप में यात्रा करने की अनुमति होगी। प्राधिकरण ने यह भी कहा कि किसी भी तरह की पार्टी या यात्रा आदि करने वाले छात्र संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और कार रैली आदि पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।