CrimePunjab

विजीलैंस द्वारा 18000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी और सहायक काबू

पटवारी ने जद्दी ज़मीन का तबादला करने के बदले मांगी थी रिश्वत

Chandigarh: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के माल हलका भुल्लर में तैनात पटवारी गुरप्रीत सिंह और उसके निजी सहायक कुलदीप सिंह को 18, 000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में काबू किया है। इस पटवारी और उसके पी.ए. को गुरपाल सिंह निवासी गाँव भुल्लर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता गुरपाल सिंह ने विजीलैंस ब्यूरो बठिंडा रेंज के श्री मुक्तसर साहिब यूनिट के पास शिकायत दर्ज करवाई थी कि पटवारी ने उसके पिता की मौत के बाद जद्दी ज़मीन गुरपाल सिंह (शिकायतकर्ता) और उसके भाई के नाम तबदील करने बदले 18, 000 रुपए रिश्वत माँगी थी। पटवारी ने यह काम करवाने के लिए उक्त रकम अपने निजी सहायक कुलदीप सिंह को सौंपने के लिए कहा था।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर दो सरकारी गवाहों की हाजऱी में शिकायतकर्ता से 18, 000 रुपए रिश्वत लेते दोनों मुलजिमों को मौके पर ही काबू कर लिया।
इस संबंधी मुलजिम पटवारी और उसके पी.ए. खिलाफ थाना विजीलैंस, बठिंडा रेंज में भृष्टाचार रोकू कानून के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे वाली जांच जारी है।