EducationPunjabपंजाब

पंजाब सरकार ने 12500 कच्चे अध्यापकों को दिया बड़ा तोहफ़ा, नियुक्ती पत्र देकर किया पक्का

चंडीगढ़: पंजाब के 12500 कच्चे शिक्षकों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री मान ने इन अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देकर पक्का कर दिया है और अध्यापकों की पिछले 20 वर्षों से चली आ रही मांग पूरी हो गई है। मुख्यमंत्री मान ने टैगोर थिएटर में शिक्षकों को नियमितीकरण के नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे बहुत कम मौके होते हैं जब कोई कार्यक्रम होता है तो शब्दों के तथाकथित जादूगरों के लिए भी शब्द कम पड़ जाते हैं।

इस वजह से मैं आज भी नहीं समझ पा रहा हूं कि उन्होंने क्या कहा, उन्होंने कहा कि 12,500 शिक्षकों के नाम के आगे ‘कच्चा’ लिखा है, जब मुझे सूची मिली कि इन शिक्षकों का वेतन 1000 रुपये है । जिन कंधों पर देश की ज़िम्मेदारियों का बोझ होना चाहिए, वे आज भी सरकारी लाठियों के घाव झेल रहे हैं। अधिकारियों ने मुझे यह भी बताया कि जजमेंट के आधार पर इन शिक्षकों को पक्का नहीं किया जा सकता, जिसके बाद उन्होंने वकीलों को बुलाकर इस समस्या का समाधान करने को कहा और इन शिक्षकों को पक्का कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने अन्य अयोग्य शिक्षकों को भी शीघ्र पक्का करने का आश्वासन दिया ।

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार का खजाना कभी खाली नहीं होता लेकिन नियत साफ होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कोई एहसान नहीं कर रहा हूं, बल्कि ये मेरा कर्तव्य है ।