पंजाब

अध्यापक दिवस के मौके पर जालंधर के चार अध्यापक राज्य स्तरीय अवार्ड के लिए चयनित

जालंधर न्यूज़: देश भर में भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्मदिन 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसमें उत्कृष्ट शिक्षण सेवाएं प्रदान करने के लिए शिक्षकों का चयन किया जाता है। राज्य सरकार द्वारा जिला जालंधर के चार अध्यापकों को राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चुना गया है, जिन्हें मोगा में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

डिप्टी डीईओ राजीव जोशी को कुशल प्रबंधन के लिए, एमिनेंस ऑफ स्कूल्स आदमपुर के प्रिंसिपल राम आसरा और एमिनेंस ऑफ स्कूल्स नकोदर के प्रिंसिपल धर्मेंद्र रैना को समग्र बाल विकास और सामाजिक सेवा के लिए सेवाओं के लिए और प्राइमरी स्कूल भंगाला के राकेश कुमार को विशेष जरूरतों वाले बच्चों के लिए एआईई वालंटियर अवॉर्ड दिया जाएगा।

शिक्षा विभाग में कुशल प्रशासक के रूप में उत्कृष्ट सेवाएं देने पर डिप्टी डीईओ राजीव जोशी को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। यह सम्मान उन्हें लंबे समय से लंबित मामलों के निपटारे के तौर पर दिया जाएगा। इससे मामलों को शून्य पर लाने का प्रावधान किया गया, चाहे वे पेंशन मामले, चिकित्सा बिल, या कर्मचारियों और शिक्षकों की समस्याओं से संबंधित हों। राजीव जोशी को शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सुनिश्चित करने, मेगा पीटीएम को सफल बनाने, स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के निर्देश दिए गए। राष्ट्रीय स्तर पर 30 से अधिक कार्यक्रमों में प्रशिक्षण प्राप्त कर विभाग के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के तहत कार्यक्रमों को सफल बनाया।