Punjabपंजाब

पंजाब के हर जिले में मुस्लिम बच्चों के लिए इस्लामिया स्कूल खोलने की मांग

पंजाब समाचार: पंजाब के शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी पंजाब सरकार के नए वक्फ बोर्ड के काम से संतुष्ट थे। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि मुस्लिम बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य के हर जिले में एक इस्लामिया स्कूल खोला जाए ताकि मुस्लिम बच्चों को धर्म और संस्कृति की जड़ों से जोड़ा जा सके।

शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानावी वक्फ बोर्ड प्रशासक एमएफ फारूकी से मिलने जालंधर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को अपना कब्रिस्तान और अन्य सुविधाएं मुहैया कराना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को जागरूक करना भी जरूरी है। वहीं, लुधियानवी ने मस्जिदों-मदरसों को फंड मुहैया कराने, वक्फ की जमीनों से छुटकारा दिलाने, आबादी के हिसाब से कब्रिस्तानों को आरक्षित करने के लिए वक्फ बोर्ड के प्रशासक की सराहना की।

शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने पंजाब वक्फ बोर्ड प्रशासक एमएफ फारूकी को भी सम्मानित किया। इस दौरान एमएफ फारूकी की ओर से शाही इमाम ने मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया।उनका प्रयास रहेगा कि मुस्लिम बच्चे पढ़ें और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ें।

पंजाब सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। अभी 27 अगस्त को सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों के एक समूह को प्रशिक्षण के लिए आईआईएम अहमदाबाद भेजा गया था। इससे पहले 138 प्राचार्यों को सिंगापुर में प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 29 जुलाई को राज्य के 50 स्कूलों के प्रिंसिपलों को भी विशेष प्रशिक्षण के लिए आईआईएम अहमदाबाद भेजा गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से कहा गया कि पंजाब सरकार शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है।